×
Home Free Jyotish Consultation Rate Us On Google Play Share Our App
Jai Bhole

Jai Bhole

Benefits of Shree Shiva Chalisa

श्री शिव चालीसा के लाभ / फायदे - आखिर को करना चाहिए शिव चालीसा का पाठ, क्या है इसके फायदे

Benefits of Shree Shiva Chalisa

Total Mala Count (माला गिनती) : 0

श्री शिव चालीसा (shiv chalisa) के लाभ / श्री शिव चालीसा पढ़ने के फायदे:-

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् ।
उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात् ॥

शिव से बड़ा कोई सत्य नही है।भोले स्वभाव होने के कारण भोले भंडारी शिव चालीसा के पाठ से आसानी से मान जाते है।

1.शिव चालीसा ( shiv chalisa) का पाठ करने से मिलती है भय से मुक्ति:-

शिव चालीसा का पाठ करने से डर या भय से छुटकारा मिलता है। प्रतिदिन देवो के देव महादेव की चालीसा का जप करने से व्यक्ति स्वयं के अंदर एक शक्ति व साहस का अनुभव करता है जिसके कारण वह भय मुक्त होता है।

2.शिव चालीसा (shiv chalisa) का पाठ करने से मिलता है मनचाहा जीवनसाथी:-

नित्य मन से शिव चालीसा का पाठ करने से इच्छानुसार वर / वधु की प्राप्ति होती है। भगवान भोलेनाथ प्रेम के प्रतीक है पूरे विधिविधान एवँ भक्ति भाव से भोलेनाथ की स्तुति एवँ चालीसा का पाठ करने से विवाह में आ रही समस्त बाधाएं दूर होती है एवँ मनचाहा जीवनसाथी प्राप्त होता है। शिव चालीसा का पाठ करते हुए भगवान भोलेनाथ को केसर अर्पित करने से शीघ्र विवाह हो जाते है।

3.शिव चालीसा का पाठ करने से रोग ठीक हो जाते है:-

शिव चालीसा का पाठ करने से गंभीर बीमार व्यक्ति ठीक हो जाता है। भगवान भोलेनाथ की चालीसा का नित्य पठन करने से व्यक्ति के रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है एवँ वह व्यक्ति निरोगी होता है।

4.शिव चालीसा का पाठ (shiv chalisa ka paath) करने से चंद्र दोष का निवारण:-

शिव चालीसा का पाठ करने से "चंद्र दोष" का प्रभाव कम होता है। भगवान भोलेनाथ के मस्तक पर चंद्र देव विराजमान रहते है । भगवान भोलेनाथ के दूध अर्पित करते हुए शिव चालीसा का पाठ करने से चंद्र दोष का निवारण होता है।

5. शिव चालीसा का पाठ (shiv chalisa ka paath) करने से धन आगमन होता है:-

भगवान भोलेनाथ के अक्षत अर्पण करते हुए शिव चालीसा का पाठ करने से व्यक्ति के व्यापार में वृद्धि होती है एवँ धन का आगमन होता है।

6. शिव चालीसा का पाठ (shiv chalisa ka paath) करने से नोकरी में सम्मान मिलता है:-

जो व्यक्ति नित्य पूरे भक्ति भाव से नित्य शिव चालीसा या शिव स्तुति करता है वह व्यक्ति अपने नोकरी स्थान पर एक अच्छी छवि के साथ ,पूर्ण सम्मान के साथ कार्य करता है । उनका पूर्ण कार्यकाल मान- सम्मान को बढ़ाने वाला होता है।

7.शिव चालीसा पाठ से शत्रुओं से छुटकारा मिलता है:-

जो व्यक्ति भगवान भोलेनाथ की सरसो के तेल अर्पित करते हुए शिव चालीसा का पाठ करता है उसके शत्रु परास्त हो जाते है, एवँ उस जातक को शत्रुओं से छुटकारा मिल जाता है।

8.शिव चालीसा पाठ से दाम्पत्य जीवन मे सुधार :-

अगर किसी व्यक्ति के दाम्पत्य जीवन मे अनबन चल रही है तो उस व्यक्ति को नित्य भोलेनाथ एवँ माँ पार्वती की पूजा करने के बाद घी का दीपक लगाकर शिव चालीसा का पाठ करना चाहिए। जिससे दाम्पत्य जीवन मे समस्त समस्या समाप्त होने लगती है।

गर्भवती स्त्रियों के बच्चों के अच्छे स्वास्थ हेतु शिव चालीसा का पाठ नित्य करना चाहिए। नित्य शिव चालीसा का पाठ करने से "अभीष्ट कार्य" पूर्ण होते है जो कार्य करने में बहुत परेशानी हो रही हो उसके लिए नित्य सफेद आसन पर बैठकर शिव चालीसा का पाठ कर सफेद मिठाई का प्रसाद चढ़ावे एवँ चंद्रमा से भगवान शिव को सुशोभित करे, आपकी मनोकामना जरूर पूर्ण होगी।

Total Mala Count (माला गिनती) : 0

Our Services
Articles For You