×
Home Free Jyotish Consultation Rate Us On Google Play Share Our App
Jai Bhole

Jai Bhole

how to get prosperity while sitting at home

घर बैठे-बैठे सुख समृद्धि पाने के लिए क्या करे,8 important tips for prosperity and growth at home, प्रतिदिन घर पर ही साधारण कार्य करके घर - परिवार में खुशियां बटोर सकते है

how to get prosperity while sitting at home

Total Mala Count (माला गिनती) : 0

घर बैठे-बैठे सुख समृद्धि पाने के लिए क्या करे :- वतर्मान में कोरोना महामारी में घर पर रहकर ही कुछ सरल उपायों से आप सभी कार्य सिद्ध कर सकते है। संसार पांच तत्वों से मिलकर बना है। पृथ्वी, आकाश ,जल, वायु और अग्नि। सारे ग्रह, राशियां,नक्षत्र, प्राणी एवँ घर सभी इनके आधार पर ही संचालित होता है। अतः प्रतिदिन घर पर ही साधारण कार्य करके घर - परिवार में खुशियां बटोर सकते है।

1. हमेशा मिट्टी के जलपात्र ( मटकी,घड़ा, सुराही आदि ) का ही जल पीए। इससे शनि, राहु, केतु ग्रह शांत रहते है।

2. घर मे तुलसी माता का पौधा लगाए । प्रतिदिन प्रातः व सायं घी का दीपक जलाएं। इससे घर का वास्तु दोष संतुलित रहता है तथा बुध, चंद्र व आंशिक ग्रह शांत रहते है। घर की छत पर ईशान कोण में तुलसी का पौधा रखे, नित्य जल चढाये। इससे मंगल व आंशिक सूर्य ग्रह शांत व प्रसन्न रहते है।

3. परिवार में शयन कक्ष को हमेशा स्वच्छ व सुगन्धित रखे। लकड़ी के ही पलँग पर शयन करे तथा उसके सभी पायों के नीचे तांबे की प्लेट रखे। इससे बुध, शुक्र व आंशिक केतु ग्रह शांत एवँ प्रसन्न रहते है तथा परिवार से रोग दूर रहते है।

4. यदि आपकी रसोई उचित दिशा ( दक्षिण - आग्नेय कोण) में नही है तब रसोई के ईशान कोण (उतर- पूर्व) में सिंदूरी रंग के गणपति स्थापित करे। धन - धान्य व समद्धि की बहार रहेगी और दुर्घटनाओं का खतरा नही होगा।

5. घर की छत पर अग्नि कोण में या (दक्षिण - पश्चिम) दिशा में लाल, पीली , नीली,सफेद व हरी पचरंगी पताका फहराए। इससे सूर्य व गुरु ग्रह की नही बल्कि सभी नवग्रह प्रसन्न व शांत रहते है तथा समस्त पीड़ाकारक दोषों का निवारण होता है।

6. पितृ दोष निवारण के लिए बुजुर्गों की प्रसन्नता के लिए ओर आपके घर मे शांति , नोकरी- कारोबार में उन्नति के लिए प्रतिदिन प्रातः और सायंकाल परांडे ( पीने के पानी रखने का स्थान) के पास घी का दीपक जलाएं।

7. नित्य गणेश जी को गुड़ चढ़ाकर स्वयं उसे प्रसाद स्वरूप ग्रहण करे। लाल सिंदूर का तिलक श्री गणेश जी को लगाए।

8. सौभाग्य प्राप्ति के लिए घर मे अशोक , अर्जुन,नारियल , बड़ का वृक्ष लगाए उसमे नित्य पानी से सींचे।

Total Mala Count (माला गिनती) : 0

Our Services
Articles For You