×
Home Free Jyotish Consultation Rate Us On Google Play Share Our App
Jai Bhole

Jai Bhole

श्री राम चालीसा के लाभ - jai shree ram | Shri Ram chalisa Benefits in hindi

shri ram chalisa path ke fayede,राम चालीसा का पाठ नित्य प्रतिदिन करना बहुत लाभ दायक होता जानिए श्री राम चालीसा पढ़ने से कैसे बढ़ता है मान सम्मान..

shri ram chalisa ke labh

Total Mala Count (माला गिनती) : 0

श्री राम चालीसा के लाभ

श्री हरि विष्णु सातवे अवतार मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की चालीसा का पठन मात्र से ही व्यक्ति के जीवन की समस्त समस्याएं धीरे धीरे समाप्त हो जाती है। कलियुग में प्रभु श्री राम के नाम से सब काम हों जाते है , ऐसा कहा जाता है श्री राम से बड़ा राम का नाम जो भी व्यक्ति पूरी श्रद्धा व आस्था के साथ प्रभु का नाम लेता है उसके जीवन की समस्त विपदाएं समाप्त हो जाती है।

1. मर्यादा में रहना :-

प्रभु श्री राम जी की चालीसा का पाठ नित्य करने से व्यक्ति का मन शांत होता है, उसमें ज्ञान - विवेक का विकास होता है ,जिसके कारण वह बुरी संगति से दूरी बनाए रखता है। वह पूर्ण रूप से मर्यादा में रहकर लोगो का परोपकार करता है।

2. मान- सम्मान, यश बढ़ाना:-

अयोध्या के राजा मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी की चालीसा का पाठ नित्य करने से व्यक्ति उच्च पदों को प्राप्त करता है , उसका समाज , परिवार में अच्छा नाम होता है। सभी व्यक्ति उस व्यक्ति का सम्मान करते है। उस व्यक्ति के यश में निरन्तर वृद्धि होती रहती है।

3. शत्रुओं का नाश:-

रघुकुलनंदन प्रभु श्री राम जी की चालीसा का पाठ जो व्यक्ति भगवान महादेव के सामने घी का दीपक जलाकर रोज करता है उसके सभी शत्रुओं का नाश होता है। उन्हें कभी भी शत्रु परेशान नही कर पाते है। भगवान श्री राम की कृपा से वह हर जगह विजय प्राप्त करते चले जाते है।

4.सुख - सौभाग्य में वृद्धि:-

जो व्यक्ति निरन्तर पूरे विधि विधान से श्री राम दरबार की तस्वीर/ मूर्ति की पूजा करने के पश्चात श्री राम चालीसा का पाठ करता है उस व्यक्ति के सुख - सोभाग्य में वृद्धि होती है। वह अपने जीवन की हर मनोकामना को पूर्ण प्राप्त कर पाता है। प्रभु श्री राम जी की जो भी व्यक्ति सच्चे मन से भक्ति करता है उसके जीवन मे वह समस्त सुख - सुविधाओं का आनंद पूर्वक उपयोग करता है।

5. दाम्पत्य जीवन मे खुशी:-

मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एवँ माता सीता की मूर्ति/ तस्वीर के सामने घी का दीपक लगाकर पूजा करने के पश्चात गुलाब का इत्र लगावे एवँ आसन पर बैठकर प्रभु श्री राम चालीसा का पाठ करे। जो भी व्यक्ति सम्पूर्ण समर्पण भाव एवँ आस्था के साथ यह कार्य करता है उसका दाम्पत्य जीवन खुशियों से भर जाता है वह हर प्रकार से अपने दांपत्य जीवन मे खुशी का अनुभव करता है।

6. ग्रह क्लेश से छुटकारा :-

जिस भी घर परिवार मे प्रभु श्री राम की चालीसा का नित्य पाठ किया जाता है उस घर में माँ लक्ष्मी का वास होता है । उस घर की समस्त समस्या स्वतः ही समाप्त हो जाती है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी की चालीसा का पाठ पूरे मन व आस्था के साथ करने से घर परिवार के लोगो मे अपनत्व बढ़ता है।

Total Mala Count (माला गिनती) : 0

Our Services
Articles For You