×
Home Free Jyotish Consultation Rate Us On Google Play Share Our App
Jai Bhole

Jai Bhole

शीघ्र धन प्राप्ति के 6 उपाय घर में रुकने लगेगा पैसा

यदि आप बहुत मेहनत करते है और धन लाभ नहीं हो रहा तो करे ये 6 उपाए माता लक्ष्य और भगवन शिव के आशीर्वाद से आपको भी होगा धन लाभ

dhan prapti ke upay

Total Mala Count (माला गिनती) : 0

शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय (dhan prapti ke upay)

1. धन प्राप्ति के लिए शिव मंत्र

धन प्राप्ति के लिए प्रत्येक सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाकर दूध मिश्रित जल भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग पर अर्पण करें तथा अभिमंत्रित रूद्राक्ष की माला से 'ऊँ सोमेश्वराय नम:' का 108 बार जप अर्थात एक माला करें। साथ ही प्रत्येक पूर्णिमा को जल में दूध मिला कर चन्द्र देव को अर्ध्य देकर व्यवसाय/ व्यापार में उन्नति की प्रार्थना करें, तुरन्त ही असर दिखाई देगा।

2. घर में रुकने लगेगा पैसा

यदि लाख कोशिशों के बावजूद भी घर में पैसा नहीं रूक रहा है तो धन प्राप्ति के लिए एक छोटा सा उपाय करें। हर सोमवार या हर शनिवार को थोड़े से गेहूं में 11 पत्ते तुलसी तथा 2 दाने केसर के डाल कर पिसवा लें। बाद में इस आटे को सम्पूर्ण आटे में मिला लें। घर में माँ लक्ष्मी का वास होगा और माँ लक्ष्मी की कृपा से आपका धन दिन दूना रात चौगुना बढऩे लगेगा।

3. पीपल के पेड़ को दे जल

घर में माँ लक्ष्मी जी के स्थाई वास के लिए एक लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध व घी का मिश्रण कर लेंवे, अब इस मिश्रण को पीपल के पेड़ की छाया के नीचे खड़े होकर पीपल की जड़ में डाले। इसको करने से घर में माँ लक्ष्मी जी का स्थाई वास होता है।

4. मिट्टी के बर्तन से आएगी सुख-समृद्धि

घर में सुख-समृद्धि और धन प्राप्ति के लिए एक मिट्टी के उत्तम बर्तन में कुछ सोने व चांदी के सिक्के लाल कपड़े में बांधकर रखें। इसके बाद बर्तन को धान (गेहूं ,चावल) से भर कर घर के वायव्य (उत्तर-पश्चिम) में रख दें। ऐसा करने से घर में माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता रहेगा एवँ कभी कोई अभाव नहीं रहेगा।

5. शुक्रवार के दिन करे ये उपाए

और धन प्राप्ति के लिए प्रत्येक शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी जी के सामने सोने के जेवर रखें और उन पर केसर का तिलक लगाएं, फिर कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें एवँ माँ लक्ष्मी जी के साथ साथ भगवान विष्णु के ॐ लक्ष्मीपतये नमः का 108 बार जप करे।

6. घर में लक्ष्मी आने के उपाय

धन वृद्धि के लिए आप जेब में या फिर जहां पर भी आप धन रखते हों जैसे तिजोरी में धन के साथ चांदी के चौकोर टुकड़ा, चांदी की गोली और चांदी का हाथी रख दें। इन सभी को रखने से पहले इन्हें गंगाजल एवँ कच्चे दूध से स्नान करावे एवँ घी का दीपक लगाकर, केसर का तिलक एवँ मिश्री का भोग लगावे। अब उन सभी वस्तुओं को माता लक्ष्मी जी के पास रख देवे एवँ प्रार्थना करें। ऐसा करते रहने से धन में वृद्धि होने लगती है और परिवार के सदस्यों की लगातार प्रगति भी होती रहती है।

घन रखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को कुछ न कुछ चाहिए होता है , चाहे वह पुरुष हो या स्त्री। ज्यादातर स्त्री एवँ पुरुष धन को पर्स में रखते है अब बात यह है कि हम पर्स में ऐसा क्या रखे , जिससे माँ लक्ष्मी की कृपा हम पर निरन्तर बनी रहे एवँ हम धनवान एवँ यशवान बने रहे। उसके लिये हमें पर्स में क्या क्या रखना चाहिए पढ़िए 8 पर्स के टोटके जो बना देंगे आपको अमीर

Total Mala Count (माला गिनती) : 0

Our Services
Articles For You